भक्त वाणी: झूठी है 11 आईएसआई के एजेंट के पकड़े जाने की खबर


अमन पठान
आईएसआई को गोपनीय सूचनाएं भेजने वाले नेटवर्क का भांडाफोड़ होने के बाद से मामला सोशल मीडिया की सुर्खी बना हुआ है। पकड़े गए आईएसआई एजेंटों में से अधिकतर एजेंटों के भाजपा और बजरंग दल से जुड़े होने के सुबूत भी मिले हैं। सभी आईएसआई एजेंटों के एक ही धर्म के होने के कारण उन्हें भक्तों की सहानभूति भी मिल रही है। आज एक भक्त ने 'पकड़े गए 11 आईएसआई के एजेंट' की खबर को फेक एवं झूठी खबर बताया और इस खबर को सोशल मीडिया की उपज बताते हुए अफवाह करार दिया है।

भक्त पत्रकार से- सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 11आईएसआई एजेंट के पकड़े जाने की खबर सच है?
पत्रकार- हाँ सच है।
भक्त पत्रकार से- तो फिर अखबारों और टीवी पर क्यों नही दिखा रहे हैं?
पत्रकार- अगर पकड़े गए आईएसआई एजेंट मुसलमान होते तो टीवी पर उन्हें एजेंट नही बल्कि आतंकी के रूप में पेश किया जाता और दिन भर हर न्यूज़ चैनल यही खबर होती कि आईएसआई के 11 आतंकी पकड़े गए। देश की दहलाने की रच रहे थे साजिश?
भक्त पत्रकार से- अरे भाई ऐसा नही है। खबर झूठी (फेक न्यूज़) है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है। इस फेक न्यूज़ को मुस्लिम लोग और कुछ मुस्लिम पत्रकार अपने न्यूज़ पोर्टल पर फेक न्यूज़ अपडेट करके इधर उधर शेयर कर रहे हैं।
पत्रकार- भाई अगर न्यूज़ झूठी होती तो अब तक न्यूज़ चैनल वाले खामोश नही बैठते। फेक न्यूज़ का खंडन कर चुके होते। सरकार भी चुप नही बैठती। अफवाह फैलाने वालों को जेल में ठूंस देती।
भक्त- खामोश....कुछ देर बाद बोला, पता करके बताऊंगा कि खबर झूठी है या नही?

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो