मीडिया को बस मुसलमानों को बदनाम करना आता है?


अमन पठान
मध्य प्रदेश में एक दर्जन भगवा आतंकी (आईएसआई एजेंट) पकड़े गए और मीडिया की आँखों में मोतियाबिंद हो गया। भोपाल एनकाउंटर में मारे गए सिमी कार्यकर्ताओं की जन्म कुंडली छापने और दिखाने वाली मीडिया के मुंह पर अलीगढ़ के ताले क्यों लग गए हैं? क्या मीडिया को सिर्फ मुसलमानों को बदनाम करना ही आता है? भगवा आतंकियों की करतूतों पर मीडिया क्यों मखमल के पर्दे डाल रही है।
आतंकवाद के आरोपियों को एमपी पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया। मीडिया ने मुल्जिम और मुजरिम में फर्क बताये बिना आतंकी करार दे दिया। सिर्फ एनडीटीवी ने भोपाल एनकाउंटर में मारे गए सिमी कार्यकर्ताओं को आतंकवाद के आरोपी बताया था। इसके बाद नाभा जेल ब्रेक हुआ और धर्म बदलते ही आतंकी मीडिया की नजर में आरोपी (अपराधी) हो गए। खैर आपका अख़बार है, आपका चैनल है। जो छापो जो दिखाओ आपकी मर्जी, लेकिन सच की हत्या तो मत करो?
मध्य प्रदेश में पकड़े गए एक दर्जन पाकिस्तानी जासूस, आईएसआई एजेंटों और देश के गद्दारों को लेकर मीडिया क्यों खामोश है। अगर यही लोग मुसलमान होते तो मीडिया हलक फाड़ फाड़कर चिल्ला रही होती कि पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली? एक दर्जन आतंकी हुए गिरफ्तार? बड़ी आतंकी वारदात की रच रहे थे साजिश? बगैरा बगैरा...? मीडिया टीवी डिबेट में मुसलमानों का चीरहरण करती और भगवा नेता भी मुसलमानों पर तमाम तोहमतें लगाते, लेकिन अब सबको सांप सूंघ गया है।
भगवा आतंकियों के सम्बन्ध भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल से निकल रहे हैं। पुलिस अफसर से लेकर रक्षा मंत्री तक उनके करीबी सम्बन्ध उजागर हुए हैं। जेएनयू विवाद तो याद ही होगा? कन्हैया और उमर खालिद को इसलिए देशद्रोही करार दिया गया था कि उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये थे। जिसका आज तक सुबूत नही मिला है। अब देश भक्त की खाल में देश के गद्दारों का चेहरा बेनकाब हो रहा है और पर्याप्त सुबूत भी मिल चुके हैं, लेकिन गद्दारों को गद्दार कहने की मीडिया हिम्मत नही जुटा पा रही है। उदाहरण के तौर पर बता दें कि अगर पुलिस ने 10 मुसलमानों को आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किया तो उनमें से 7 अपनी जवानी जेल में गुजारने के बाद बेगुनाह साबित हुए और बाकी को अदालत से आज भी इंसाफ की उम्मीद है। ये हम सब जानते हैं कि रस्सी का सांप कैसे बनता है। 

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो