ऐसा किया हुआ कि इन दो लड़कियों को फ्लाइट मैं ही नहीं बैठने दिया आइये जानें

वाॅशिंगटन। अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइन्स की फ्लाइट में दो लड़कियों को केवल इसलिए नहीं जाने दिया जा रहा था क्योंकि उन्होंने लेगिंग पहन रखे थे। जब इन लड़कियों ने अपना पहनावा बदल दिया तो फिर इन्हें फ्लाईट में बैठने की अनुमति मिल गई। मिली जानकारी के अनुसार डेनवर से मिनीपोलिस की ओर जा रहे विमान में दो लड़कियां सवार हुई थीं इन लड़कियों ने लेगिंग पहन रखे थे लेकिन फ्लाईट स्टाफ ने इन लडकियों को फ्लाईट में बैठने नहीं दिया।
हालांकि एयरलाईन्स ने अपना जवाब दिया और लिखा कि यूनाइटेड को अधिकार है कि वे काॅन्ट्रैक्ट आॅफ कैरेज के अंतर्गत सलीके के परिधान पहनें। यदि वे उचित परिधान नहीं पहनेंगे तो उन्हें सफर नहीं करने दिया जाएगा। उनका कहना था कि हमारा काॅन्ट्रेक्ट यात्रियों की सुरक्षा के लिए है। यूनाइटेड एयरलाइन्स के प्रवक्ता जोनाथन गुइरिन ने कहा कि लड़कियों को फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया।
उनका कहना था कि किसी को भी ड्रेस कोड नहीं तोड़ने दिया जाता हां यदि हमारे नियमित कर्मचारी योग पैंट या फिर लेगिंग में होते हैं तो उन्हें हम नहीं रोकते हैं। इन लड़कियों से लेगिंग चेंज करने के लिए कहा गया। सोशल मीडिया की इस वाकये को लेकर निंदा की गई। गौरतलब है कि शेन्नोन सोशल एक्टिविस्ट हैं वे माॅम्स डिमांड एक्शन फाॅर गन रिफाॅम्र्स ग्रुप की फाउंडर हैं। उन्होंने भी इस बात का विरोध किया।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो