यूपी के रोमियो हो जाओ सावधान, बूचड़खानों की भी खैर नहीं ,विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं -योगी आदित्यनाथ

Image result for योगी
भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. इस रेस में कई सीनियर नेताओं के नाम चल रहे थे, लेकिन शनिवार सुबह जब बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद योगी आदित्यनाथ को स्पेशल प्लेन से दिल्ली बुलाया तो सीएम पद के लिए उन्हें सबसे प्रबल दावेदार माना जाने लगा. योगी बीजेपी के फायर ब्रांड नेता माने जाते हैं. उन्हें हिंदुत्व का बड़ा चेहरा माना जाता है और उनकी राजनीति भी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उनकी राजनीति का प्रमुख एजेंडा है. योगी आदित्यनाथ रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. योगी को विधायक दल की बैठक में यूपी का सीएम चुना गया.
इस सबके अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ अपने विवादित बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. समय-समय पर वो ऐसे बयान देते रहते हैं, जो कि उन्हें सुर्खियों में बनाए रखते हैं और विरोधियों को बीजेपी पर हमला करने का मौका देते रहते हैं.
योगी आदित्यनाथ के विवादित बयान: 
दादरी हत्याकांड पर योगी
दादरी कांड पर आजम खान द्वारा यूएन जाने की बात पर योगी ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने को कहा था. योगी ने कहा था कि अखलाख पाकिस्तान गया था और उसके बाद से उनकी गतिविधियां बदल गई थीं. क्या सरकार ने ये जानने की कभी कोशिश की कि ये व्यक्ति पाकिस्तान क्यों गया था. आज उसे महिमामंडित किया जा रहा है. अखलाक को उसके घर में ही भीड़ ने घुसकर मार डाला था.
'लव जिहाद' पर योगी
2014 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर योगी आदित्यनाथ ने 'लव जिहाद' को बड़ा मुद्दा बनाया था. इस दौरान योगी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो अपने समर्थकों से कहते सुनाई दे रहे थे कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे
'मस्जिद में गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे'
फरवरी 2015 में विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यक्रम में योगी ने कहा कि अगर उन्हें अनुमति मिले तो वो देश के सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे. उन्होंने कहा कि काशी की मस्जिद में शिव और पार्वती विराजमान हैं. मक्का में गैर मुस्लिम नहीं जा सकता है. वेटिकन सिटी में गैर ईसाई नहीं जा सकता है. हमारे यहां हर कोई आ सकता है. वेटिकन सिटी मदर टेरेसा को संत घोषित करता है, लेकिन विदेशी भारतीय संतों को हेय दृष्टिकोण से देखते हैं.
'योग विरोधी देश छोड़ दें'
योग के ऊपर भी विवादित बयान देते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए. उन्होंने ने यहां तक कहा कि लोग सूर्य नमस्‍कार को नहीं मानते उन्‍हें समुद्र में डूब जाना चाहिए.
योगी आदित्यनाथ अप्रैल 2105 में कहा था कि हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गैर हिन्दुओं को नहीं जाना चाहिए. उन्होंने कहा ये नियम पहले से ही हैं जिसे वो बस दोहरा रहे हैं.
अभी हाल ही में योगी विधानसभा चुनाव के दौरान राम मंदिर पर बयान देते हुए योगी ने कहा था कि राम मंदिर जरूर बनेगा और किसी में दम नहीं है कि वहां पर राम मंदिर बनने से रोक सके.

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो