41 रूपए में पेट्रोल और डीजल बेच रहा है अमर उजाला, भांग खाकर कर रहे हैं पत्रकारिता


इलाहाबाद। इलाहाबाद शहर में नं 1 का दावा ठोकने वाला न्यूज पेपर 'अमर उजाला' जिसकी पंचलाइन ही 'हर सवेरे नया जोश, नया उजाला' हो यदि वही अपने खबरों के माध्यम से पूरे शहर के पाठकों को अंधकार (गफलत) में रखे तो क्या कहेंगें आप ?
अरे भाई इसमें चौकने वाली क्या बात है ? लगता है आपने आज का अमर उजाला नहीं पढ़ा। दरअसल अमर उजाला इलाहाबाद (गंगापार, संस्करण) ने आज अपने अखबार के पेज नं दो पर 'आज का भाव' नामक कालम में पेट्रोल की आज जो कीमत दर्शाई है उससे न सिर्फ लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है़ै बल्कि लोग पेट्रोल पंपों पर झगड़ा करने को भी आमदा हैं।

बता दें कि अमर उजाला गंगापार संस्करण में पेट्रोल व डीजल कीमत आज 41 रूपए प्रति लीटर छापा हुआ है जिसके कारण न सिर्फ इलाहाबाद अमर उजाला की साख पर बट्टा लगा है बल्कि पाठकों में भी अमर उजाला में छपी खबरों को लेकर अविश्वास की स्थिति बनी हुई है। सवाल ये उठता है कि क्या अमर उजाला के रिपोर्टर भांग खाकर खबरें लिखते हैं ?
जो कुछ भी अंड बंड संड छापे पड़े हैं ? क्या उनकी इतनी भी जिम्मेवारी नहीं कि एक बार पेज बनने से पहले प्रूफ रीडिंग या अपनी खबरों को चेक करलें ? फिर ये तो बिजनेस से रिलेटेड महत्वपूर्ण बातें हैं जिसपर खुद संपादक को भी क्रास चेक करना करना चाहिए।बहरहाल कारण कुछ भी हो पर अमर उजाला में छपी इस न्यूज से आमजनमानस में से इसकी विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो