जौनपुर का ये थाना बना अवैध वसूली का अड्डा


रियाजुल हक
बरसठी ।बरसठी थाना इन दिनों धन उगाही में जनपद के हर थानो का रिकार्ड तोड़ रहा है।पुलिस कप्तान ला एंड ऑर्डर को मेन्टेन रखने के लिए
पानके पत्ते की तरह थानाध्यक्षो को इधर से उधर कर रहे है ,लेकिन उनके मातहत उनकी उम्मीदों पर पानी फेरने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे है।
योगी जी अखिलेश यादव की इसी कमी को जनता के सामने रखकर थाने को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने का दावा करके जनता से वोट मांगे थे, और जनता भी सावन के बर्षात की तरह झूम कर वोट दी थी कि भाजपा सरकार में जनता को राहत मिलेगी, लेकिन हो इसका उल्टा रहा है ।
बरसठी थाने पर तैनात एक सिपाही जब फरियादी अपनी पीड़ा लेकर जाता है तो उसे अलग ले जाकर मोलभाव करने लगता है और कहता है की
इंस्पेक्टर साहब से मैं बात करके काम करवा दूंगा।इंस्पेक्टर साहब भी इस तिवारी जी को ही हर मामला देखने के लिए निर्देशित करते है।काम कैसा भी हो यदि तिवारी जी खुस हो गए तो समझो काम पक्का।थाने के दलाल भी अब सिर्फ तिवारी जी को ही खुश् करके अपनी दुकान चला रहे है।थाने के अगल बगल ही अवैध रूप से गांजा की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है ,लेकिन हप्ता के चक्कर में बरसठी पुलिस को कुछ भी दिखाई नही पड़ता है।थाने के हर क्षेत्र में गांजा बिक रहा है। बरसठी ,भंनौर, सराय विक्रम ,निगोह परियत,भदरावन, कुसा, कटवार, आलमगंज हर जगह खुलेआम गांजा की बिक्री हो रही है।जयरामपुर में खुपिया शराब बड़ेरी क्षेत्र में गांजा दारू दोनों अवैध रूप से बेचे जा रहे है, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। बरसठी का बरिगोंव ड्रग्स के लिए सरनाम है।क्षेत्रीय युवक नशे की लत में पड़कर चोरी कर रहे है।आबकारी बिभाग और नारकोटिक्स की टीम भी हर महीने अपना हप्ते लेने ड्रग्स माफिआयों के पास पहुच जाती है। चाहे अंग्रेजी शराब की दुकान हो या देसी की प्रिंट रेट से 5 से 10 रूपये जयादा ग्राहकों से ले रहे है ,बियर की दुकान वाले ठंडा करने के नाम पर 10 रुपया ज्यादा लेते है।जिसकी सुचना कई बार बरसठी पुलिस से लेकर आबकारी बिभाग को पत्रकारो ने दिया किन्तु आज तक इन पर कोई लगाम नहीं लगायी जा सकी।हाँ थाने, आबकारी बिभाग और नारकोटिक्स बिभाग का रेट जरूर बढ़ गया है।ऐसे में योगी सरकार की विश्वसनीयता दिन ब दिन गिरती जा रही है।क्षेत्रीय जनता जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान का ध्यान बरसठी पुलिस की कार्यप्रणाली की तरफ आकर्षित करना चाहती है।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो