बंदूकों के साए में खुले में पेशाब करते कैमरे में कैद हुए भाजपा मंत्री, सोशल मीडिया पर हो रही किरकिरी


वसीम अकरम त्यागी
हरियाणा के मेवात के डीसी हैं मणिरामन् राम लगभग दो सप्ताह पहले उन्होंने हरियाणा में छापा मारकर उन लोगों को गिरफ्तार किया था जो खुले में शौच कर रहे थे। डीसी महोदय ने उनकी फोटो फेसबुक पर डाली और जिस कैप्शन के साथ फोटो डाली उससे लग रहा था कि स्वच्छ भारत बाद में पहले ऐसे अधिकारियों का स्वच्छ मस्तिष्क होना चाहिये। खैर उसके कुछ दिन बाद ही राजस्थान के प्रतापगढ़ में मुस्लिम महिलाऐं खुले में शौच कर रही थीं तभी स्वच्छ भारत अभियान के गुंडे वहां पहुंच गये।
उन्होंने उन महिलाओं के फोटो लेने शुरु कर दिये, वहां पर मौजूद उन महिलाओं के पारिवारिक सदस्य जफर खान ने फोटो लेने का विरोध किया तो स्वच्छ भारत अभियान के गुंडो ने उन्हें वहीं पीट पीट कर मार डाला। अव्वल तो शौच करती महिलाओं के फोटो लेने वालों की मानसिकता और उनके दिमाग में भरे शौच का स्वच्छ मस्तिष्क अभियान चलाये जाने की जरूरत थी, मगर उनकी इस हरकत का विरोध करने वाले शख्स की हत्या कर देना इससे साबित हुआ कि दरअस्ल वे स्वच्छ भारत अभियान मुस्लिम की हत्या करने को ही समझते हैं।
आज की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तैर रही है, तस्वीर में लघुसंका करने वाले कोई और नहीं बल्कि मोदी कैबिनेट के कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह हैं। जब इनको लघुशंका लगी तो सुरक्षा तैनात करके मंत्री महोदय वहीं शुरु हो गये. ऐसे मे मोदी जी और अमिताभ बच्चन जी की बातें याद रखे कि खुलें मे शौच या लघुशंका ना करे या फिर अपना आराम देखे ? बंदूक़ों के साये मे खुले मे यह करने का आनंद मंत्री महोदय से बेहतर भला और कौन समझ सकता है ? यह तस्वीर स्वच्छ भारत अभियान के उन गुंडो को दिखाई जाये जिन्होंने शौच करती महिलाओं की फोटो खींचने का विरोध करने वाले को पीट पीट कर मार डाला था। क्या अब स्वच्छ भारत अभियान के वही गुंडे इन मंत्री महोदय के साथ भी वैसा ही सलूक करेंगे जैसा उन्होंने जफर के साथ किया था ? क्या इन मंत्री महोदय को भी इसी तरह पीट पीट कर मार डाल दिया जायेगा जैसे जफर को मारा गया था ? क्या अब मेवात के वे डीसी महोदय इस मोदी को चिट्ठी लिखकर इन मंत्री महोदय को पदमुक्त करने की मांग करेगें ? या फिर सामने वाली की ताकत के अंदाजे को भांप कर खुद भीगी बिल्ली बनकर बैठ जायेंगे ?

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो