पुलिस रिश्वत लेकर सुनती है फरियाद इसलिए गुल्लक लेकर आईजी को रिश्वत देने पहुंची 5 साल की मासूम


मेरठ: भ्रष्टाचार अभी तक राजनीतिक दलों के नेताओं की जुगाली का साधन हुआ करता था, लेकिन अब सिस्टम में भी इसने इतनी गहरी पैठ बना ली कि पांच साल का बच्ची भी यह मानने लगा है कि बिना रिश्वत दिये कोई काम नहीं होने वाला है। इसलिए लिए तो वह अपना गुल्लक लेकर आईजी के पास पहुंची और कहा कि वे इन पैसों को ले लें लेकिन उनके मां के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। बच्ची के इस कदम से आईजी भी सकते में आ गए और उन्होंने उसे जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

उल्लेखनीय है कि मेरठ में कुछ ही दिनों पहले गंगानगर में रहने वाली एक विवाहिता ने पुलिस और ससुरालियों के प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतक के परिजनों ने महिला के पति समेत 5 ससुराल वालों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में केवल पति को ही जेल भेजा जबकि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही थी । इसी सिलसिले में बच्ची न्याय के लिए आईजी को रिश्वत देने पहुंची ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।
वहीं पुलिस पर आरोप है कि रिश्वत लेकर हत्या आरोपी को छोड़ दिया गया। पुलिस की इसी मानसिकता से त्रस्त होकर आज मृतक सीमा कौशिक की बेटी आईजी रेंज मेरठ को रिश्वत देने पहुंची। इसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में इस मामले का फॉलोअप लेना शुरु कर दिया। माना जा रहा है कि शायद मासूम की गुहार के बाद अब पुलिसिया कार्रवाई में तेजी आएगी। बता दें कि यूपी पुलिस के सुस्त रवैया के कारण कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठते रहते हैं। ऐसे में देखना होगा कि इस मासूम की गुहार से यूपी पुलिस नींद से जागती है या नहीं। ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो