श्रावस्ती-विधायक असलम राईन ने विधानसभा में हिम्मत के साथ उठाए ये मुद्दे


रिपोर्ट:इसरार अहमद
श्रावस्ती।जनपद के साथ-साथ बलरामपुर और गोंडा जनपद के पिछड़ेपन को दूर करने व इन जिलो को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने हेतु भिनगा विधायक मो0.असलम रायनी के द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान उठाये गए मुद्दों को लेकर जमकर तारीफ़ हो रही है।
आपको बतादे कि लखनऊ में विधानसभा के अंदर बजट सत्र के दौरान श्रावस्ती जिले के भिनगा विधानसभा के विधायक मोहम्मद असलम राइनी ने श्रावस्ती बलरामपुर तथा गोंडा जैसे पिछड़े जिलों के लिए सवाल उठाते हुए जोरदार प्रदर्शन भी किया।
भिनगा विधायक असलम राइनी ने बदहाल विद्युत व्यवस्था अथवा जुगाड़ विद्युत व्यवस्था की पोल आज विधानसभा के भीतर खोल दी।उन्होंने विधानसभा में सवाल उठाया कि श्रावस्ती बलरामपुर और गोंडा जनपदों में कई गांव ऐसे है जो विद्युत व्यवस्था से प्रताड़ित है कुछ गांव में बांस के डंडे से तार को रोका जाता है खराब ट्रांसफार्मर मुहैया कराने में महीनो बीत जाते है अथवा 24 घंटे के बजाए शहरी क्षेत्र में मात्र 12 घंटे अथवा ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र 6 घंटे की विद्युत सप्लाई ही दी जाती है।साथ ही भिनगा विधायक ने विधानसभा में यह भी सवाल उठाया कि आजादी के बाद से आज तक श्रावस्ती बलरामपुर व गोंडा जैसे पिछड़े जिलों में कम से कम 3000 गांव ऐसे भी हैं जिन्होंने आज तक विद्युत पोल, विद्युत तार अथवा लाइट तक नहीं देखी है तो क्या सरकार उन सभी गांवो के लिए विद्युतीकरण कराएगी और कब तक?
विधायक मोहम्मद असलम राइनी ने महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न, बदहाल किसानों के लिए ट्यूब वेल अथवा नलकूप की व्यवस्था तथा श्रावस्ती- बलरामपुर- गोंडा जैसे पिछले जिलों के बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विधानसभा में सवाल उठाया।
सरकार से श्रावस्ती बलरामपुर गोंडा जैसे पिछड़े जिलों पर उनका ध्यान आकर्षित कराते हुए इन पिछड़े जिलों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने हेतु गुजारिश की।

साभार मो0.असलम रायनी की फेसबुक वाल से

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो