यह हैं दुनिया के सबसे न्यूड बीच,जहां हर कोई जाना चाहता है

14 जुलाई नेशनल न्यूड डे के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर कई देश ऐसे हैं, जहां लोग न्यूड होकर एंज्वॉय कर सकते हैं। ऐसे में हम आपको 10 ऐसे बीचेज के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां नेकेड होकर नहाने के साथ-साथ घूमने की भी आजादी है। 
ल्यूकेट बीच, फ्रांस
मेडिटेरियन सी के पास स्थित इस बीच को दूनिया के बेस्ट न्यूड बीच में शामिल किया जाता है। यह बीच काफी दूर में फैला है। यहां हर किसी को प्राइवेसी मिल जाती है। यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। हर सीजन में यहां भीड़ देखने को मिलती है।

वलाल्ता बीच, क्रोएशिया
क्रोएशिया का यह बीच रोमांटिक लोकेशन में शुमार है। यह बीच लगभग 3 किलोमीटर में फैला हुआ है। यहां बालू की क्वालिटी काफी होती है। इसके अलावा बीच से रिजॉर्ट भी ज्यादा दूर नहीं है। यह यूरोप का फेमस वेकेशन स्पॉट में से एक है।

मूरिया बीच, लास बेगास
यह बीच दूसरे बीचेज से थोड़ा अलग है। दरअसल, यह होटल का ही हिस्सा है। यह बीच लोकल कसीनो और रिजॉर्ट से एसोसिएट है। यहां पूल के आसपास और रिजॉर्ट के अंदर टॉपलेस घूमा जा सकता है।

मोंटालिवेट बीच, फ्रांस
मोंटालिवेट बीच 1950 के दौरान खुला था और यह अब तक मोस्ट पॉपुलर टॉपलेस बीच में शामिल है। बीच का एक साइड फैमिली के लिए है। दूसरी साइड आप न्यूड बाथ का मजा ले सकते हैं। यहां से लोकल रिजॉर्ट बेहद पास है।

रेक बीच, कनाडा
ब्रिटिश कोलंबिया स्थित रेक बीच तक पैदल ही जाना पड़ता है। यहां तक पहुंचने के लिए कोई रोड नहीं जो डायरेक्ट बीच तक पहुंचाएं। बीच तक पहुंचने के लिए गाड़ी थोड़ी दूर पार्क करके पैदल चलना पड़ता है। यहां न्यूड स्विमर के साथ ही फूड और बेवरेज बेचने वाले वेंडर्स भी टॉपलेस मिलेंगे।
पैराडाइज बीच, ग्रीस
यहां आकर आपको पैराडाइज वाली फीलिंग ही आएंगी। यहां का एन्वायरन्मेंट बहुत ओपन है। यह भी टॉपलेस बीचेज में बेहद फेमस है।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो