फर्रुखाबाद-चलती ट्रेन में मुस्लिम परिवार को भीड़ ने पीटा औरतों और दिव्यांग बच्चे को भी नहीं छोड़ा

उत्तर प्रदेश:  यूपी में एक और मुस्लिम परिवार के 10 सदस्यों के साथ ट्रेन में मार-पीट और लूट की वारदात होने की खबर सामने आई है।
ये घटना यूपी के फर्रुखाबाद इलाके की है। हमला करने वाली भीड़ ने इस मुस्लिम परिवार पर सांप्रदायिक टिप्‍पणी भी की। ये लोग एक शादी में शामिल होने के बाद अपने शहर लौट रहे थे।
हालाँकि इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इन लोगों ने परिवार पर हमला क्यों किया। लेकिन इस हमले में घायल हुए लोगों में महिलाएं, पुरुष और दिव्‍यांग बच्‍चे भी शामिल हैं।
घायल परिवार के लोगों को फर्रुखाबाद के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि हमले की वजह अभी साफ़ नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है हमलावरों में से कुछ दिव्‍यांग बच्‍चे के हाथ से मोबाइल फोन छीनने की कोशिश कर रहे थे। जब परिवार ने इसका विरोध किया तो उसके बाद गुस्‍साई भीड़ ने परिवार को पीटना शुरू कर दिया।
वहीं कुछ लोग इस मामले में लड़की से छेड़छाड़ की बात भी कह रहे हैं। परिवार की एक महिला ने कहा कि उन लोगों को बहुत मारा गया और वे लोग उनको लूटकर सारी जूलरी भी ले गए। एक शख्स ने रोते हुए बताया कि हमलावरों ने उनके बेटे को खूब मारा-पीटा।
परिवार का कहना है कि इस मामले में हमने शिकायत करने के लिए 100 नंबर मिलाया तो वह भी काम नहीं कर रहा था जिसकी वजह से पुलिस भी वक्त पर नहीं आई।
इस मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को पकड़ा गया है, लेकिन अभी त‍क किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो