सिरसिया CHC के प्रसव कक्ष के पास आबारा कुत्तों का जमावड़ा।



रिपोर्ट:इसरार अहमद
श्रावस्ती।जिले में बने अधिकतर सी.एच.सी.बदहाल पड़े है और कुछ सी.एच.सी.सेंटर चल भी रहे है तो उनकी बदहाली खुद ही उनकी हालत बयां कर रही है।कई CHC केंद्र पर तो गन्दगी इस कदर जमावड़ा है कि लोग केंद्र पर अवैध कब्ज़ा कर रखे है।और आयेदिन छुट्टा जानवरो का जमावड़ा लगा रहता है।
ताज़ा मामला श्रावस्ती जिले के सिरसिया ने बने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का में जहाँ पर आये दिन स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है।जिससे किसी भी समय बड़ी घटना हो सकती है।
इस सीएचसी के अंदर बने प्रसव कक्ष के आस पास लावारिश कुत्ते हमेशा घूमते रहते है जिस पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की नजर कभी नही पड़ रही है।क्योकि ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मी अवैध तरीके से धन उगाही में लगे रहते है।
इस पूरे मामले पर जब मीडिया कर्मी अधीक्षक से बात करने पहुचे तो अधीक्षक महोदय का दफ्तर बन्द मिला।ऐसे में सवाल यह है कि योगी सरकार बार बार यह निर्देश दे रही है कि जो भी अधिकारी व कर्मचारी घूस लेते या लापरवाही बरतते पकड़ा गया तो उस पर कठोर करवाई की जाएगी।फिर भी योगी सरकार के कर्मचारी अवैध तरीको से घूस लेने व मरीजो के स्वास्थ्य के साथ लापरवाही बरतने में लगे है।उनपर योगी सरकार के निर्देशों का कोई भी असर नही दिखाई दे रहा।फ़िलहाल अधिकारियो में नही है सरकार का कोई डर।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो