अमेठी:-एक ऐसा गांव, जहां पानी के लिए लोगों को जाना पड़ता है कोसों दूर



तुफ़ैल इदरीसी:-अमेठी,
कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद के संसदीय क्षेत्र अमेठी आज भी बदहाली के कगार पर है। राहुल की अमेठी में बुनियादी सुविधाओं की आज भी कमी है। उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक ऐसा गांव है जहां लोगों को पानी जैसी बुनियादी गंभीर समस्या से जूझना पड़ता है। दरअसल पूरा मामला अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के करनाईपुर गांव से जुड़ा है। इस गांव के लोगों का आरोप है कि उन्हें रोज पानी कि समस्या से जूझना पड़ता है। गांव में पीने के पानी के लिए महज एक ही कुआं है। कपड़े व बर्तन धुलने के लिए गांव के लोगों को कोसों दूर जाना पड़ता है।

नल कुछ ही महीने में हो जाते हैं जर्जर:
पानी जैसी गंभीर समस्या वाले इस गांव के लोगों का यह भी आरोप है कि गांव में लगे नल पानी खारा होने के कारण कुछ ही महीनों में जर्जर हो जाते हैं। गौरतलब है कि इस वीवीआईपी क्षेत्र अमेठी के मतदाताओं ने राजनैतिक धुरनधरों को सांसद से लेकर प्रधानमंत्री तक दिए। उसके बाद भी आज तक उन्हीं के वीवीआईपी क्षेत्र में पानी जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहे लोग नाराज हैं। लोगों का कहना है कि इस गंभीर समस्या की शिकायत कई बार सांसद राहुल गांधी व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से की। लेकिन आज तक न तो सांसद और न ही केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस गांव पर ध्यान दिया।

क्या कहते हैं विधायक प्रतिनिधि:
इस समस्या पर जब विधायक प्रतिनिधि अन्नत विक्रम सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि खारे पानी की समस्या कई जगह है। दुर्भाग्यवश से मेरे गांव रामनगर में भी खारे पानी की समस्या है और इंडिया मार्का नल राजनीति का माध्यम बन गया है। इसलिए मंत्रालय जाकर पानी की समस्या पर बात करेंगे और समस्या दूर करेंगे।

क्या बोले कांग्रेस के जिलाअध्यक्ष:
वहीं इस गंभीर समस्या पर कांग्रेस जिलाअध्यक्ष योगेंद्र मिश्र ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पेयजल कि व्यवस्था के लिए जल्द ही ठोस कदम उठाकर समस्या को दूर कराया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में ऑनलाइन होंगे आवेदन

ऐसा पत्रकार जिससे आपको भी घृणा हो जाए, चाय वाले से मांगी 25 हजार की चौथ

*नगर निगम की लापरवाही से दिनभर जलती रहीं लाइटें,कैमरे में कैद लापरवाही की देखें वीडियो